बिहार के 3 बार सीएम रहे जगन्नाथ मिश्रा के अंतिम संस्कार में बनी अजीब स्थिति... गार्ड ऑफ ऑनर के दौरान 22 बंदूकों से नहीं चली एक भी गोली - India Khabar
BREAKING
Loading...

Latest

latest

बिहार के 3 बार सीएम रहे जगन्नाथ मिश्रा के अंतिम संस्कार में बनी अजीब स्थिति... गार्ड ऑफ ऑनर के दौरान 22 बंदूकों से नहीं चली एक भी गोली

21 August 2019

/ by India Khabar

पटना। बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्र का बुधवार को सुपौल में अंतिम संस्कार किया गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी और विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी सहित अन्य नेताओं की मौजूदगी में श्रद्धांजलि दी गई। 




राजकीय सम्मान के साथ हो रहे अंतिम संस्कार के वक्त जब मिश्रा को गार्ड ऑफ ऑनर दिया जा रहा था, तब अजीब स्थिति बन गई। 22 जवानों ने थ्री नॉट थ्री राइफल से हवाई फायर की कोशिश की, तो एक भी बंदूक नहीं चली। ये पूरा वाक्या सीएम नीतीश कुमार के आंखों के सामने हुआ। 



इस वाकये ने प्रशासनिक व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है। पूर्व सीएम के अंतिम संस्कार में विभिन्न पार्टी के नेता और आसपास के गणमाण्य लोग पहुंचे थे। दिवंगत नेता के बड़े बेटे संजीव कुमार ने उन्हें मुखाग्नि दी।





गार्ड ऑफ ऑनर के दौरान जब पहली बार गोली नहीं चली तो जवानों ने अपनी बंदूकों और गोलियां की जांच की। वहां मौजूद अधिकारियों ने भी इन्हें जांचा। जवानों ने जब दोबारा फायर किया तो भी गोली नहीं चली। इसके बाद बिना फायर किए ही मिश्रा का अंतिम संस्कार किया। 





बता दें कि 82 वर्षीय डॉ. मिश्रा का 19 अगस्त को दिल्ली में निधन हो गया। वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उनके निधन पर सीएम नीतीश कुमार ने राज्य में तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की थी। जगन्नाथ मिश्रा तीन बार बिहार के मुख्यमंत्री रहे। 1990 के दशक के मध्य में उन्होंने केंद्रीय मंत्रिपरिषद में भी जिम्मेदारी संभाली।

ताजा खबरें पाने के लिए INDIA KHABAR के WhatsApp ग्रुप से अभी जुड़िए... 


Don't Miss
Copyright © , All Right Reserved India Khabar
Devloped by: Sai Web Solution