इस दिग्गज महिला क्रिकेटर ने कराया न्यूड फोटो शूट, बताई ये वजह - India Khabar
BREAKING
Loading...

Latest

latest

इस दिग्गज महिला क्रिकेटर ने कराया न्यूड फोटो शूट, बताई ये वजह

21 August 2019

/ by India Khabar

नई दिल्ली @ एजेंसी। इंग्लैंड की महिला क्रिकेटर सारा टेलर (Sara Taylor) ने न्यूड फोटोशूट कराकर सभी को चौंका दिया है। सारा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट की है जिसमें वे नग्न होकर विकेटकीपिंग करती दिख रहीं है। इस न्यूड तस्वीर को लेकर बवाल मचा है। 




इंग्लैंड की सबसे खूबसूरत महिला विकेटकीपर व बल्लेबाज सारा टेलर के इस फोटो को पोस्ट करने के पीछे एक खास वजह भी है। सारा  का कहना है कि इस न्यूड फोटोशूट के जरिए यूनाइटेड किंगडम (UK) की विमिन्स हेल्थ मैगजीन ने महिलाओं में शारीरिक समस्याओं को लेकर जागरूकता बढ़ाने की अपील की है।


सारा ने इंस्टाग्राम पर यह फोटो शेयर कर विशेष संदेश देते हुए लिखा, 'जो कोई भी मुझे जानता है वह जानता होगा कि इस तरह का फोटोशूट मेरे कम्फर्ट ज़ोन के बाहर है। लेकिन मैं इस मुद्दे का हिस्सा बनने के लिए खुद पर गर्व करती हूं और विमन्स हेल्थ यूके (महिला सेहत संबंधी पत्रिका) की एहसानमंद रहूंगी कि उन्होंने मुझे इसके लिए आमंत्रित किया।' 




हर लड़की है खूबसूरत:   टेलर आगे लिखती हैं, 'अन्य महिलाओं की तरह मुझे भी अपने शरीर के बारे में शिकायत करने की आदत है लेकिन मैंने इससे पार पा लिया है। एक तरह से यह महिला सशक्तिकरण है। हर दूसरी लड़की शानदार दिखती है। कृपया याद रखें कि हर लड़की खूबसूरत है। महिलाओं को मानसिक और शारीरिक समस्याओं से बाहर निकलने की जरूरत है।' 




सारा द्वारा पोस्ट की गई इस फोटो को उनके प्रशंसक और चाहने वाले खूब पसंद कर रहे हैं। सारा ने इस अभियान से जुड़कर यह बताया है कि महिलाओं को अपने शरीर पर गर्व करना चाहिए। इंस्टाग्राम हैंडल पर यह फोटो साझा करते हुए उन्होंने बताया है कि वे इस अभियान के साथ जुड़कर काफी गर्व महसूस कर रही हैं।


बता दें कि इंग्लिश महिला क्रिकेटर सारा का नाम महिला जगत की उन खिलाड़ियों में दर्ज है, जिन्होंने क्रिकेट के मैदान पर अपनी टीम से खेलते हुए कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं।



वनडे में 7 शतक, 4056 रन: 

सारा टेलर ने 126 वनडे में 38.26 के बेहतरीन औसत से 4056 रन बनाए हैं। इनमें सात शतक और 20 अर्धशतक भी शामिल हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 147 रन है। वहीं टी-20 क्रिकेट में सारा टेलर ने 90 मैचों में 29.02 की औसत से 2177 रन बनाए हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 77 रन है। टेलर के नाम इस टी-20 में 16 अर्धशतक दर्ज हैं। उन्होंने दस टेस्ट मैच भी खेले हैं। 


इंडिया खबर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Don't Miss
Copyright © , All Right Reserved India Khabar
Devloped by: Sai Web Solution