क्रिकेटर मोहम्मद शमी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी, 15 दिन में करना होगा सरेंडर - India Khabar
BREAKING
Loading...

Latest

latest

क्रिकेटर मोहम्मद शमी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी, 15 दिन में करना होगा सरेंडर

02 September 2019

/ by India Khabar

नई दिल्ली वेस्ट इंडीज में टेस्ट सीरीज खेल रहे भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के खिलाफ पश्चिम बंगाल की अलीपुर अदालत ने अरेस्ट वारंट जारी कर दिया है। पत्नी हसीन जहां द्वारा दायर घरेलू हिंसा के मामले में अदालत ने शमी और उनके भाई हसीद अहमद के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। 


अदालत ने उन्हें 15 दिनों के भीतर सरेंडर करने को कहा है। पिछले साल मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने उन पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था। शमी और उनके भाई के खिलाफ आईपीसी की धारा 498 ए के तहत घरेलू हिंसा के लिए मामला दर्ज किया गया था।



West Bengal: Alipore court issues arrest warrant against Indian cricketer Mohammad Shami and his brother Hasid Ahmed in connection with domestic violence case filed by his wife Hasin Jahan. The court has asked him to surrender within 15 days








View image on Twitter




हसीन जहां ने फेसबुक पर शमी की कई महिलाओं के साथ कथित फेसबुक चैट को सार्वजनिक किया था और आरोप लगाया था कि उनके इन महिलाओं के साथ अवैध संबंध हैं।


हाल ही में घरेलू हिंसा और व्यभिचार के आरोप में अपने खिलाफ मौजूदा पुलिस रिकॉर्ड के कारण शमी का अमेरिकी वीजा खारिज हो गया था। बाद में बीसीसीआई तुरंत एक्शन में आया और उसने मामले को सुलझाने के लिए अमेरिकी दूतावास को पत्र लिखा। 

सीईओ राहुल जौहरी ने अमेरिकी दूतावास को पत्र लिखकर भारतीय टीम के लिए शमी के योगदान और अपनी विवाहित पत्नी के साथ वैवाहिक कलह के बारे में पूरी पुलिस रिपोर्ट प्रस्तुत की। इसके बाद उन्हें परमीशन मिली।



बता दें कि मोहम्मद शमी टीम इंडिया के महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। वो वर्तमान में वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे और अंतिम टेस्ट का हिस्सा हैं। रविवार को उन्हें टेस्ट मैच में अपने 150 विकेट पूरे कर लिए। शमी ने ये उपलब्धि करियर के 42वें टेस्ट में हासिल की। वो भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में 150 से ज्यादा विकेट झटकने वाले 15वें गेंदबाज हैं।


यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के 13 बड़े हॉस्पिटल हुए ब्लैक लिस्ट, भूपेश सरकार की बड़ी कार्रवाई… देखिए अस्पतालों की पूरी लिस्ट

शमी ने तोड़ा जहीर का यह रिकॉर्ड   शमी जहीर खान को पछाड़कर टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज गति से 150 विकेट लेने वाले भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं। इस मामले में नंबर एक पायदान पर कपिल देव हैं 39 टेस्ट मैच में 150 विकेट के आंकड़े को छुआ था। वहीं दूसरे पायदान पर काबिज जवागल श्रीनाथ को इस मुकाम पर पहुंचने के लिए 40 टेस्ट खेलने पड़े थे। जबकि शमी ने 42वां टेस्ट खेलते हुए ये उपलब्धि हासिल की है। जहीर खान ने 49 टेस्ट में ये मुकाम हासिल किया था। 


इंडिया खबर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें...  
Don't Miss
Copyright © , All Right Reserved India Khabar
Devloped by: Sai Web Solution