पूर्व मरवाही विधायक अमित जोगी गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला - India Khabar
BREAKING
Loading...

Latest

latest

पूर्व मरवाही विधायक अमित जोगी गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला

03 September 2019

/ by India Khabar

बिलासपुर। इस वक्त छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से बड़ी खबर आ रही हैं। यहां पुलिस ने छजकां सुप्रीमो अजीत जोगी के पुत्र व पूर्व मरवाही विधायक अमित जोगी को गिरफ्तार कर लिया है। उनके खिलाफ शपथ पत्र में नागरिकता संबंधी गलत जानकारी देने का आरोप लगा है। 



अमित जोगी की गिरफ्तारी के लिए मंगलवार सुबह से ही एडीशनल एसपी शहर ओपी शर्मा, ग्रामीण एसपी संजय ध्रुव सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल अमित जोगी को गिरफ्तार करने पहुंचे थे। कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस ने अमित जोगी को हिरासत में ले लिया है। इस दौरान जोगी के बंगले पर भारी संख्या में उनके समर्थक भी मौजूद रहे। 



जानिए क्या है मामला  बता दें कि अमित जोगी के खिलाफ गौरेला थाने में धारा 420 का प्रकरण दर्ज किया गया है। ये प्रकरण 2013 में मरवाही विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की प्रत्याशी रहीं समीरा पैकरा ने दर्ज कराया था। शिकायत के मुताबिक जोगी ने शपथपत्र में अपना जन्म स्थान गलत बताया था।




इस शिकायत के बाद  गौरेला थाने में अमित जोगी के विरुद्ध धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया। चुनाव हारने के बाद समीरा पैकरा ने हाईकोर्ट में याचिका दायर करके अमित जोगी की जाति एवं जन्म तिथि को चुनौती दी थी। जिस पर हाईकोर्ट ने 4 दिन पहले ही निर्णय दिया कि छत्तीसगढ़ विधानसभा का सत्र खत्म हो चुका है, इसलिए अब इस याचिका को खारिज किया जाता है। 



इसके बाद समीरा पैकरा गौरेला थाने गईं और उन्होंने शिकायत दर्ज कराई कि अमित जोगी ने चुनाव के दौरान दिए गए शपथ पत्र में अपना जन्म वर्ष 1978 में ग्राम सारबहरा गौरेला में होना बताया है। जबकि उनका जन्म वर्ष 1977 में डगलास नामक स्थान टेक्सास, अमेरिका में हुआ है। 



बता दें कि एक दिन पहले सोमवार को पूर्व विधायक अमित जोगी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बिलासपुर की जिला पंचायत उपाध्यक्ष समीरा पैकरा व मरवाही के ग्रामीणों ने एसपी कार्यालय के सामने धरना-प्रदर्शन किया और एसपी को ज्ञापन दिया था। 


यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के 13 बड़े हॉस्पिटल हुए ब्लैक लिस्ट, भूपेश सरकार की बड़ी कार्रवाई… देखिए अस्पतालों की पूरी लिस्ट


समीरा पैकरा ने एसपी प्रशांत अग्रवाल को सौंपे ज्ञापन में कहा है कि सात माह पहले हुई एफआईआर पर पुलिस अमित जोगी को गिरफ्तार क्यों नहीं कर रही है। जवाब में एसपी ने कहा कि जल्द ही कार्रवाई करेंगे। इसके बाद वह बाहर निकल आईं और परिसर में ही मरवाही से साथ में आए ग्रामीणों के साथ गिरफ्तारी को लेकर अड़ गईं। 



उनका कहना था कि या तो पुलिस पूर्व विधायक अमित जोगी को गिरफ्तार करें या फिर हमें गिरफ्तार करें। हम गिरफ्तारी देने को तैयार हैं। इस दौरान काफी समय तक परिसर से बाहर निकलकर ग्रामीण नारेबाजी कर पूर्व विधायक की गिरफ्तारी की मांग करते रहे। 


इंडिया खबर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें...  

Don't Miss
Copyright © , All Right Reserved India Khabar
Devloped by: Sai Web Solution