बुमराह ने किया वो कारनामा जो कपिल, अकरम-वकार जैसे दिग्गज भी नहीं कर पाए - India Khabar
BREAKING
Loading...

Latest

latest

बुमराह ने किया वो कारनामा जो कपिल, अकरम-वकार जैसे दिग्गज भी नहीं कर पाए

26 August 2019

/ by India Khabar

स्पोर्ट्स डेस्क @ इंडिया खबर। जसप्रीत बुमराह ने अपनी कमाल की गेंदबाजी से फैंस के लिए सुपर संडे बना दिया। उन्‍होंने भारत-वेस्‍टइंडीज के बीच एंटीगा टेस्‍ट के चौथे दिन खतरनाक गेंदबाजी स्‍पेल डाला और एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 



बुमराह ने वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाजी क्रम की धज्जियां उड़ाते हुए 8 ओवर में 4 मेडन सहित केवल 7 रन देकर 5 विकेट झटके। भारतीय तेज गेंदबाज ने टेस्‍ट में चौथी बार एक पारी में पांच विकेट लेने का कमाल किया और इसकी मदद से 'विराट सेना' ने विदेश में सबसे बड़ी टेस्‍ट जीत हासिल की।



भारतीय टीम ने वेस्‍टइंडीज को पहले टेस्‍ट में 318 रन के विशाल अंतर से मात देकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। सीरीज का दूसरा टेस्‍ट 30 अगस्‍त से किंग्‍सटन में खेला जाएगा।



जसप्रीत बुमराह ने रविवार को एक ऐसा कारनामा किया, जो दिग्‍गज गेंदबाज वसीम अकरम, कपिल देव, वकार यूनिस, हरभजन सिंह और अनिल कुंबले भी नहीं कर सके। बुमराह ने अब तक जितने भी विदेशी दौरे किए, उसमें एक पारी में पांच विकेट लेने का कमाल किया। हाल ही में बुमराह ने सबसे तेज 50 विकेट लेने का रिकॉर्ड भी बनाया था। 




2018 में टेस्‍ट डेब्‍यू करने वाले बुमराह चार देशों (ऑस्‍ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज) में पहली बार दौरा करने गए और एक पारी में पांच विकेट लेने का कमाल किया। बुमराह ऐसा कारनामा करने वाले भारत के पहले तेज गेंदबाज हैं। 



जसप्रीत बुमराह अब तक सभी विदेशी दौरों पर टेस्‍ट की एक पारी में पांच विकेट लेने वाले भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं। यही नहीं, बुमराह एशिया के भी पहले गेंदबाज बने, जिन्‍होंने इन चारों देशों में टेस्‍ट की एक पारी में पांच विकेट लेने का कमाल किया। 



महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम, वकार यूनिस, कपिल देव, हरभजन सिंह, अनिल कुंबले और मुथैया मुरलीधरन भी बुमराह जैसा कमाल नहीं कर सके। बुमराह ने सिर्फ 11 टेस्‍ट में ही यह अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया। 


Don't Miss
Copyright © , All Right Reserved India Khabar
Devloped by: Sai Web Solution