पूर्व गृह मंत्री चिदंबरम पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार... ईडी ने जारी किया लुकआउट नोटिस, आज फिर घर पहुंची सीबीआई की टीम - India Khabar
BREAKING
Loading...

Latest

latest

पूर्व गृह मंत्री चिदंबरम पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार... ईडी ने जारी किया लुकआउट नोटिस, आज फिर घर पहुंची सीबीआई की टीम

21 August 2019

/ by India Khabar

नई दिल्ली @ एजेंसी। आईएनएक्स मीडिया मामले में दिल्ली उच्च न्यायालय से अग्रिम जमानत की याचिका खारिज होने के बाद पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से भी फिलहाल राहत नहीं मिली है। जस्टिस रमन्ना ने केस चीफ जस्टिस की कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया है। 




चिदंबरम मामले में कब सुनवाई शुरू होगी इसका वक्त अभी तय नहीं है। इसी बीच चिदंबरम पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई है। सीबीआई की एक टीम चिदंबरम के घर पर मौजूद है। सवाल है चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका का क्या होगा, चिदंबरम को बेल मिलेगी या जेल?




मंगलवार शाम से सीबीआई और ईडी की टीम उनकी तलाश में है। पिछले 15 घंटे में सीबीआई की टीम तीसरी बार चिदंबरम की तलाश में दिल्ली के जोरबाग इलाके में स्थित उनके आवास में पहुंची। हाईकोर्ट से जमानत खारिज होने के बाद से पी चिदंबरम गायब हैं। उनकी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरु हो गई है लेकिन चिदंबरम का अब तक कोई पता नहीं है।



बता दें कि कल शाम से ही सीबीआई-ईडी ने चिदंबरम की तलाश तेज कर दी थी लेकिन वो कहीं मिले नहीं। लिहाजा सीबीआई की टीम ने उनके घर के बाहर नोटिस चिपका कर उन्हें दो घंटे में हाजिर होने का फरमान सुना दिया। ईडी और सीबीआई की टीम लगातार उन्हें तलाश रही है। उनके घर, दफ्तर और उनके बेटे के दफ्तर का चक्कर काट रही है लेकिन चिदंबरम कहीं नहीं मिल रहे।



मंगलवार दोपहर 3 बजे दिल्ली हाईकोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया केस में चिदंबरम की जमानत याचिका खारिज कर दी। इसके बाद शाम 4 बजे जमानत खारिज होते ही चिदंबरम सुप्रीम कोर्ट पहुंचे, लेकिन चीफ जस्टिस ने फौरन कोई राहत देने से इनकार कर दिया। शाम 4 बजकर 30 मिनट पर कपिल सिब्बल और बाकी नेताओं के साथ पी चिदंबरम सुप्रीम कोर्ट के रजिस्ट्रार के पास पहुंचे।



चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट में शाम 4 बजकर 50 मिनट पर याचिका देकर हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी और शाम 5 बजकर 10 मिनट पर चिदंबरम सुप्रीम कोर्ट कैंपस से बाहर निकले जिसके बाद से उनका कोई अता-पता नहीं है। एक तरफ चिदंबरम सुप्रीम कोर्ट से राहत लेने की तैयारी में जुटे थे तो दूसरी ओर सीबीआई और ईडी की टीम उनकी तलाश में।




मोबाइल भी बंद:   चिदंबरम फिलहाल कहां हैं किसी को नहीं पता। ना सीबीआई को और ना ईडी को। सूत्र बताते हैं कि उनका मोबाइल भी बंद है। ऐसे में उनकी तलाश तेज हो गई है। दिल्ली हाईकोर्ट से बेल खारिज होने के बाद चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट में अपील करने के लिए तीन दिनों की मोहलत मांगी थी लेकिन हाईकोर्ट ने न सिर्फ मोहलत देने से इनकार कर दिया बल्कि चिदंबरम के खिलाफ तल्ख टिप्पणी भी की।

ताजा खबरें पाने के लिए INDIA KHABAR के WhatsApp ग्रुप से अभी जुड़िए... 



Don't Miss
Copyright © , All Right Reserved India Khabar
Devloped by: Sai Web Solution