नक्सलवाद के खात्मे के लिए अमित शाह ने बुलाई 11 राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक... दिल्ली में बनी ये रणनीति ! - India Khabar
BREAKING
Loading...

Latest

latest

नक्सलवाद के खात्मे के लिए अमित शाह ने बुलाई 11 राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक... दिल्ली में बनी ये रणनीति !

26 August 2019

/ by India Khabar

रायपुर। छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, ओड़िशा, बिहार सहित देश के कई राज्यों में नासूर बन चुके नक्सलवाद के खात्मे के लिए सोमवार को देश की राजधानी दिल्ली में रणनीति बनी। विज्ञान भवन में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में नक्सल प्रभावित 11 राज्यों के मुख्यमंत्री और डीजीपी शामिल हुए। 


 
बता दें कि केन्द्रीय गृहमंत्री बनने के बाद अमित शाह की नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ इस समस्या के समाधान को लेकर ये पहली बैठक थी। बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी मौजूद रहे।  

इस अहम बैठक में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और डीजीपी डीएम अवस्थी के साथ 11 नक्सल प्रभावित राज्यों के सीएम और डीजीपी शामिल हुए। बैठक में नक्सल समस्या को जड़ से खत्म करने को लेकर चर्चा की गई वहीं छत्तीसगढ़ में नक्सल हमले को लेकर हाई अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। 




बता दें देश के नक्सल प्रभावित राज्यों में सबसे आगे छत्तीसगढ़ है। बैठक खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश ने ट्वीट किया है।


Read More : जानिए, कौन बना... बेगानी शादी में अब्‍दुल्‍ला दीवाना…

रविवार को दिल्ली रवाना होने से पहले स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर सीएम भूपेश बघेल ने मीडिया से चर्चा में कहा कि नक्सल उन्मूलन के लिए मिलने वाले फंड को बढ़ाने का प्रस्ताव रखा जाएगा। नक्सल मोर्चे पर छत्तीसगढ़ सीधी लड़ाई लड़ रहा है। बावजूद इसके नक्सल उन्मूलन के नाम पर केंद्र से मिलने वाली राशि को घटा दिया गया है।



Don't Miss
Copyright © , All Right Reserved India Khabar
Devloped by: Sai Web Solution