प्रज्ञा के बयान पर भड़के मोदी, कहा- मैं उन्हें कभी मन से माफ नहीं कर पाऊंगा... शाह की सफाई- ऐसे बयानों से पार्टी का लेना-देना नहीं ! - India Khabar
BREAKING
Loading...

Latest

latest

प्रज्ञा के बयान पर भड़के मोदी, कहा- मैं उन्हें कभी मन से माफ नहीं कर पाऊंगा... शाह की सफाई- ऐसे बयानों से पार्टी का लेना-देना नहीं !

17 May 2019

/ by India Khabar

नई दिल्ली। भाजपा नेताओं द्वारा दिए गए विवादास्पद बयानों पर शुक्रवार को पीएम मोदी ने सफाई दी। उन्होंने न्यूज 24 को दिए इंटरव्यू में कहा, 'गांधीजी और गोडसे के संबंध में जो भी बयान दिए गए, ये भयंकर खराब हैं। घृणा और आलोचना के लायक हैं, सभ्य समाज में ये सोच नहीं चल सकती। ऐसी बातें करने वालों को आगे सौ बार सोचना चाहिए।' 


मोदी ने कहा- 'प्रज्ञा ने माफी मांग ली है, ये अलग बात है। लेकिन मैं मन से उन्हें माफ नहीं कर पाऊंगा।' उधर, इन विवादास्पद बयानों पर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को भी डैमेज कंट्रोल के लिए आना पड़ा। 

शाह ने ट्वीट किया- 'विगत 2 दिनों में अनंत कुमार हेगड़े, साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर और नलिन कटील के जो बयान आए हैं, वे उनके निजी बयान हैं। उन बयानों से भाजपा का कोई संबंध नहीं है। तीनों बयानों को अनुशासन समिति को भेजने का निर्णय किया गया है। समिति तीनों नेताओं से जवाब मांगकर पार्टी को 10 दिन में रिपोर्ट दे।'


बता दें कि भोपाल से भाजपा उम्मीदवार प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने गुरुवार को प्रचार के दौरान कहा कि नाथूराम गाेडसे देशभक्त थे, हैं और रहेंगे। गोडसे को आतंकी कहने वाले अपने गिरेबां में झांककर देखें। हालांकि, विवाद होने पर बाद में प्रज्ञा ने माफी मांग ली। प्रज्ञा के बयान की रिपोर्ट आगर-मालवा के जिला निर्वाचन अधिकारी ने मध्यप्रदेश चुनाव आयोग को सौंप दी है।

गौरतलब है कि अभिनेता से नेता बने कमल हासन ने पिछले दिनों तमिलनाडु में एक कार्यक्रम में महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को पहला हिंदू आतंकवादी कहा था। मीडियाकर्मियों ने जब प्रज्ञा से हासन के इस बयान पर प्रतिक्रिया मांगी तो उन्होंने गोडसे को देशभक्त बता दिया। 

Advertisement

प्रज्ञा पर दर्ज हो देशद्रोह का मामला:  वहीं, प्रज्ञा के बयान को लेकर कांग्रेस आक्रामक है। उसने प्रज्ञा पर देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग की। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि राष्ट्रपिता के बारे में ऐसा कहने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होना चाहिए। शुक्र है कि उन्होंने गोडसे को देवता नहीं कहा। यह बयान भाजपा की सोच का प्रतीक है। 

पूर्व सीएम व भोपाल से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने कहा कि नाथूराम गोडसे, महात्मा गांधी का हत्यारा था। उसे भाजपा नेता महिमामंडित कर रहे हैं। प्रधानमंत्री, भाजपा अध्यक्ष और भाजपा नेता देश से माफी मांगें। गोडसे को महिमामंडित करना देशभक्ति नहीं, देशद्रोह है।

Don't Miss
Copyright © , All Right Reserved India Khabar
Devloped by: Sai Web Solution