DKS अस्पताल घोटाला: तीसरी नोटिस के बाद थाने में बयान देने पहुंचे डॉ. पुनीत गुप्ता... 3 घंटे तक चली पूछताछ, एसआईटी ने दागे 50 सवाल - India Khabar
BREAKING
Loading...

Latest

latest

DKS अस्पताल घोटाला: तीसरी नोटिस के बाद थाने में बयान देने पहुंचे डॉ. पुनीत गुप्ता... 3 घंटे तक चली पूछताछ, एसआईटी ने दागे 50 सवाल

06 May 2019

/ by India Khabar

रायपुर। राजधानी के डीकेएस सुपरस्पेशालिटी हॉस्पिटल में मशीनों की खरीदी घोटाले में आरोपी बनाए गए पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह के दामाद व तत्कालीन अस्पताल अधीक्षक पुनीत गुप्ता ने सोमवार को गोल बाजार थाने पहुंच अपना बयान दर्ज कराया। इससे पहले पुलिस द्वारा जारी दो नोटिस के बावजूद वे बयान देने नहीं पहुंचे थे।



पिता डॉ. जीबी गुप्ता और अपने वकील के साथ डॉ. पुनीत थाने पहुंचे थे। इस दौरान एसआईटी ने उनसे तीन घंटे तक लंबी पूछताछ की। उनसे 50 से ज्यादा सवाल पूछे गए। हालांकि, इनमें से ज्यादातर सवालों का डॉ. पुनीत ने संतोषजनक ढंग से जवाब नहीं दिया। 

गोलबाजार थाने में जांच टीम में शामिल आजाद नगर सीएसपी नासिर सिद्दीकी ने पुनीत गुप्ता से पूछताछ की। सुबह करीब साढ़े 11 बजे डॉ. गुप्ता पहुंचे और उनसे पूछताछ शुरू हुई, जो कि दोपहर करीब ढाई बजे तक चलती रही। इस दौरान डॉ. गुप्ता से फर्नीचर खरीदी से लेकर, लोन, बैलेंसशीट और सीए के फर्जी हस्ताक्षर से जुड़े कई सवाल पूछे गए। 




पूछताछ की हुई वीडियो रिकार्डिंग:  डॉ. पुनीत गुप्ता से पूछताछ के दौरान उसकी वीडियो रिकार्डिंग और फोटोग्राफी कराई गई। उनके सभी बयानों को कम्प्यूटर में दर्ज किया गया है। बयान के दौरान वकील अमित बनर्जी समेत वकीलों की टीम अंदर मौजूद रही। डॉ. गुप्ता से सभी दस्तावेजों पर हस्ताक्षर लिए गए। पुलिस ने उनको पूछताछ में सहयोग करने के लिए कहा है। साथ ही हिदायत दी है कि जब नोटिस भेजा जाएगा, उन्हें थाने आना पड़ेगा। 

बता दें कि डॉ. पुनीत गुप्ता को हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत मिली हुई है। पुलिस ने पूछताछ करने के लिए उनको पहले भी नोटिस जारी कर चुकी है। हालांकि, डॉ. गुप्ता दो नोटिस के बाद भी थाने में हाजिर नहीं हुए। इस पर डॉ. पुनीत गुप्ता के विदेश भागने की आशंका के मद्देनजर लुकआउट सर्कुलर भी जारी किया गया था। 




इसके पहले 30 अप्रैल को सुबह 11 बजे डॉ. गुप्ता को एसआईटी ने बयान दर्ज कराने गोल बाजार थाने बुलाया था, लेकिन दो घंटे के इंतजार के बावजूद वे नहीं आए और एसआईटी की टीम ढाई घंटे इंतजार के बाद लौट गई। 

गौरतलब है कि डीकेएस अस्पताल में डॉ. पुनीत गुप्ता के अधीक्षक पद पर रहते हुए 50 करोड़ रुपए घोटाले समेत कई अनियमितताओं को लेकर फर्जीवाड़े के आरोप है। अस्पताल के वर्तमान अधीक्षक डॉ. केके सहारे ने 15 मार्च को डॉ. पुनीत गुप्ता के खिलाफ गोलबाजार थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। जिसको लेकर गोलबाजार पुलिस बयान और पूछताछ करना चाहती है। 

Don't Miss
Copyright © , All Right Reserved India Khabar
Devloped by: Sai Web Solution