'बाबर की औलाद' पर फंसे योगी, चुनाव आयोग ने नोटिस जारी कर 24 घंटे के अंदर मांगा जवाब - India Khabar
BREAKING
Loading...

Latest

latest

'बाबर की औलाद' पर फंसे योगी, चुनाव आयोग ने नोटिस जारी कर 24 घंटे के अंदर मांगा जवाब

03 May 2019

/ by India Khabar

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक बाऱ फिऱ चुनाव आयोग के रडार पर आ गये हैं। और इस बार भी वजह है योगी आदित्यनाथ का बेतुका बयान। योगी ने महागठबंधन के उम्मीदवार को 'बाबर की औलाद' कहा था जिसके बाद चुनाव आयोग ने अब उनसे 24 घंटे के अंदर जवाब मांगा है।




चुनाव आयोग ने उल्लेख किया है कि उत्तर प्रदेश के संभल में 19 अप्रैल को आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुये योगी ने कहा, 'क्या आप देश की सत्ता आतंकवादियों को सौंप देंगे जो खुद को बाबर की औलाद कहते हैं... उनको जो बजरंगबली का विरोध करते हैं।' 


चु़नाव पैनल ने योगी को इस नोटिस का जवाब देने के लिए 24 घंटे का समय देते हुये आदर्श आचार संहिता के एक प्रावधान का उल्लेख किया गया है जिसमें कहा गया है कि समुदायों के मध्य परस्पर घृणा उत्पन्न करने या मतभेदों को बढ़ाने वाली कोई गतिविधि नहीं की जायेगी।



ये बयान योगी आदित्यनाथ ने उस वक्त दिया था जब वो चुनाव आयोग के 72 घंटे के बैन के बाद पहली बार प्रचार के लिए उतरे थे। संभल की रैली में उन्होंने महागठबंधन के उम्मीदवार शफिकुर्रहमान बर्क के खिलाफ विवादित बयान दिया था। महागठबंधन ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की थी और अब आज सीएम योगी को इस पर जवाब देना है।


बता दें कि विवादित बयान की वजह से सीएम योगी पर इससे पहले 72 घंटे का बैन लग चुका है। तब योगी ने मेरठ की रैली में अली और बजरंगबली को लेकर बयान दिया था। चुनाव आयोग ने योगी को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी माना था।


Don't Miss
Copyright © , All Right Reserved India Khabar
Devloped by: Sai Web Solution