श्रीलंका: ईस्टर के मौके पर चर्च और होटलों में सीरियल ब्लास्ट... 129 की मौत, 300 घायल...सुषमा बोलीं- हालात पर हमारी नजर! - India Khabar
BREAKING
Loading...

Latest

latest

श्रीलंका: ईस्टर के मौके पर चर्च और होटलों में सीरियल ब्लास्ट... 129 की मौत, 300 घायल...सुषमा बोलीं- हालात पर हमारी नजर!

21 April 2019

/ by India Khabar

कोलंबो। श्रीलंका में रविवार को ईस्टर के मौके पर चर्च और होटल समेत कुल छह जगहों पर सीरियल ब्लास्ट हुए। राजधानी कोलंबो में एक चर्च के अलावा तीन होटलों में धमाके हुए। जबकि दो अन्य शहरों की चर्च में भी ब्लास्ट हुए। 




रिपोर्ट्स के मुताबिक, 129 की मौत हुई है। इनमें 9 विदेशी शामिल हैं। कोलंबो नेशनल हॉस्पिटल ने 300 से अधिक लोगों के घायल होने की पुष्टि की है। पुलिस के मुताबिक, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

पहला धमाका कोलंबो में स्थित सेंट एंथनी चर्च में स्थानीय समयानुसार सुबह करीब 8:45 बजे हुआ, इसके बाद नेगोंबो के कतुवपितिया में स्थित सेंट सेबेस्टियन चर्च और बट्टिकलोआ स्थित एक चर्च में धमाके हुए। इसके अलावा कोलंबो में शांगरी ला होटल, किंग्सबरी होटल और सिनमन ग्रांड होटल में भी ब्लास्ट हुए।





प्रधानमंत्री ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग:  श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमासिंघे ने हालात की जानकारी लेने के लिए कैबिनेट मीटिंग बुलाई। श्रीलंका के आर्थिक सुधार मंत्री हर्ष डिसिल्वा ने ट्वीट कर कहा, “धमाकों में कई विदेशियों की भी मौत हुई है। मैं और रक्षा मंत्री कोच्चिकड़े जा रहे हैं। प्रधानमंत्री ने हालात देखते हुए इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है।”

इसी बीच भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने स्थिति पर नजर बनाए रखने की बात कही। उन्होंने कोलंबो में स्थित भारतीय हाई कमिश्नर के साथ लगातार संपर्क में होने की बात कही।




खास बातें...
  • ईस्टर के मौके पर तीन चर्च और तीन होटलों में सिलसिलेवार धमाका
  • 100 से ज्यादा लोगों की मौत और 300 से ज्यादा घायल हैं
  • सुषमा स्वराज ने कहा- हम परिस्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं
  • कोलंबो में सेना के 200 से ज्यादा जवानों की तैनाती की गई
  • भारतीय नागरिकों के लिए विदेश मंत्रालय ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए
Advertisement

स्थानीय पुलिस ने बताया कि ये धमाका उस वक्त हुआ जब प्रर्थना के लिए लोग चर्च में जमा हुए थे। फिलहाल अभी तक किसी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।
Don't Miss
Copyright © , All Right Reserved India Khabar
Devloped by: Sai Web Solution