दिवंगत विधायक भीमा मंडावी समेत शहीद जवानों को दिया गया गार्ड आफ ऑनर... सीएम भूपेश व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने शहीदों को अर्पित किया श्रद्धासुमन - India Khabar
BREAKING
Loading...

Latest

latest

दिवंगत विधायक भीमा मंडावी समेत शहीद जवानों को दिया गया गार्ड आफ ऑनर... सीएम भूपेश व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने शहीदों को अर्पित किया श्रद्धासुमन

10 April 2019

/ by India Khabar

दंतेवाड़ा। नक्सल हमले में शहीद दंतेवाड़ा विधायक एवं सदन के उपनेता प्रतिपक्ष भीमा मंडावी के पार्थिव शरीर को बुधवार की सुबह 8 बजे से 10 बजे तक चितालंका स्थित भाजपा कार्यालय में लोगों के अंतिम दर्शन के लिए रखा गया। जहां हजारों की संख्या में पार्टी नेता, कार्यकर्ता एवं आम जनता ने स्व मंडावी का अंतिम दर्शन कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किया।


इसके बाद सुबह 10.30 बजे भाजपा कार्यालय से उनके पार्थिव शरीर को फूलों से सुसज्जित एक वाहन में रखकर पुलिस लाइन कारली ले जाया गया। पुलिस लाइन में पहले से ही हमले में शहीद 3 जवान एवं एक अन्य शहीद के पार्थिव शरीर को रखा गया था। 


पुलिस लाइन में भी विधायक मंडावी के अंतिम दर्शन को जन सैलाब उमड़ पड़ा। हमले में शहीद विधायक एवं जवानों को गार्ड आफ ऑनर देने प्रदेश के सीएम भूपेश बघेल, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू भी कारली परेड ग्राउण्ड पहुंचे। सीएम, गृहमंत्री एवं पुलिस के सभी आला अधिकारियों की मौजूदगी में सभी दिवंगत शहीदों को पुलिस सशस्त्र बल द्वारा गार्ड आफ ऑनर दिया गया। 


सीएम भूपेश बघेल एवं गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने सभी शहीदों के पार्थिव देह पर पुष्पगुच्छ अर्पित कर अश्रूपूरित श्रद्धांजलि दी। इस दौरान श्री मंडावी के परिजन भी मौजूद थे और वे लगातार रूदन कर रहे थे। 

श्रद्धांजलि देने के उपरांत सीएम भूपेश बघेल एवं गृहमंत्री ने विधायक भीमा मंडावी के परिजनों के पास पहुुचकर उन्हें ढांढस बंधाया और कहा कि विधायक मंडावी एवं शहीद जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। नक्सलियों को उन्हीं की भाषा में माकूल जवाब दिया जाएगा। 


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं गृहमंत्री से मीडिया ने बात करने की कोशिश की परंतु उन्होने इस माहौल में अभी कुछ भी कहने से इंकार करते केवल इतना ही कहा कि वे इस घटना की पुरजोर तरीके से निंदा करते हैं, शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। 

अंतिम सलामी के दौरान भाजपा नेता केदार कश्यप, सुभाऊ कश्यप, बैदूराम कश्यप, लता उसेंडी, पूर्व विधायक देवती कर्मा, महेश गागड़ा समेत कई अन्य क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि, पार्टी कार्यकर्ता, बड़ी संख्या में जवान एवं आम नागरिक पुलिस लाइन कारली में मौजूद थे। 


बता दें कि बुधवार की दोपहर साढ़े 3 बजे दिवंगत विधायक भीमा मंडावी के गृहग्राम गदापाल में पारंपरिक रीति रिवाज के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। बताया गया है कि अंतिम संस्कार में पूर्व सीएम रमन सिंह शामिल हो सकते हैं। रमन सिंह के अलावा भी कई अन्य भाजपा विधायक के गदापाल पहुंचने की खबर है।
Don't Miss
Copyright © , All Right Reserved India Khabar
Devloped by: Sai Web Solution