BJP अध्‍यक्ष अमित शाह ने रोड शो के बाद गांधीनगर सीट से भरा पर्चा, पहली बार लडेंगे लोकसभा चुनाव! - India Khabar
BREAKING
Loading...

Latest

latest

BJP अध्‍यक्ष अमित शाह ने रोड शो के बाद गांधीनगर सीट से भरा पर्चा, पहली बार लडेंगे लोकसभा चुनाव!

30 March 2019

/ by India Khabar

गांधीनगर। भारतीय राजनीति में 'आधुनिक चाणक्‍य' कहे जाने वाले बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने शनिवार को गुजरात के गांधीनगर लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया। वे पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ने जा रहे हैं। 




पर्चा भरने से पहले अमित शाह ने भगवा पार्टी का गढ़ कहे जाने वाले गांधीनगर में एनडीए में शामिल सहयोगी दलों के नेताओं के साथ 4 किमी लंबा रोड शो कर शक्तिप्रर्दशन किया। बता दें कि इस सीट पर 1989 से बीजेपी का कब्जा रहा है।  

नामांकन दाखिल करने से ठीक पहले अमित शाह ने अहमदाबाद में रोड शो किया और उन्होंने एक जनसभा को भी संबोधित किया। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, '1982 में मैं यहां बूथ कार्यकर्ता के रूप में पोस्‍टर और पर्चे चिपकाता था और आज पार्टी अध्‍यक्ष हूं। आज मेरे पास जो भी है, वह बीजेपी की देन है। 



शाह ने कहा- 'आज चुनाव केवल इस बात पर लड़ा जाएगा कि इस देश का नेतृत्‍व कौन करेगा। देश के कोने-कोने से मोदी-मोदी आवाज आ रही है। नरेन्द्र मोदी निश्चित रूप से देश के प्रधानमंत्री बनने वाले हैं। मैं गुजरात की जनता से अपील करना चाहता हूं कि गुजरात की सभी 26 सीटें नरेन्द्र मोदी को दे दीजिए और शान से प्रधानमंत्री बनाइए।' 


रोड शो में शिरोमणि अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल, एलजेपी के रामविलास पासवान और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी हिस्‍सा लिया। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह भी रोड शो में शामिल हुए। 

बता दें कि गुजरात से राज्यसभा के लिए चुने गए शाह को बीजेपी ने इस बार लालकृष्ण आडवाणी के स्थान पर गांधीनगर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। शाह के नामांकन के दौरान राज्‍य में पार्टी को मजबूत करने वाले आडवाणी मौजूद नहीं रहे। आडवाणी अब तक 6 बार इस सीट से चुनाव जीत चुके हैं। गुजरात की सभी 26 सीटों पर मतदान 23 अप्रैल को होगा। 

Don't Miss
Copyright © , All Right Reserved India Khabar
Devloped by: Sai Web Solution