CRPF हेड कांस्टेबल को कोर्ट ने सुनाई उम्र कैद की सजा, जिस महिला के घर में किराएदार था उसी की कर दी थी हत्या...जानिए पूरा मामला - India Khabar
BREAKING
Loading...

Latest

latest

CRPF हेड कांस्टेबल को कोर्ट ने सुनाई उम्र कैद की सजा, जिस महिला के घर में किराएदार था उसी की कर दी थी हत्या...जानिए पूरा मामला

15 November 2019

/ by India Khabar

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक शादीशुदा महिला की हत्या के आरोपी सीआरपीएफ हेड कांस्टेबल को कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है। आरोपी का महिला से अवैध संबंध था। फिर किसी बात पर दोनों में विवाद इतना बढ़ा कि सीआरपीएफ जवान ने महिला को मौत के घाट उतार दिया।



बता दें कि सालभर पहले मोवा के आदर्श नगर में सीआरपीएफ जवान पंकज सिंह ने कविता ऊर्फ सीमा वर्मा नाम की महिला की गोली मारकर हत्या कर दी थी। आरोपी हेड कांस्टेबल कविता शर्मा के घर में बतौर किराएदार रहता था। 


बिहार के बेगूसराय निवासी पंकज सीआरपीएफ के डीआइजी कार्यालय में तैनात था। वह करीब एक साल से कविता के घर किरायेदार था। इसी दौरान दोनों की नजदीकियां बढ़ी और रोज मिलने-मिलाने का सिलसिला चलने लगा। इसी बीच महिला के साथ जवान का अवैध संबंध स्थापित हो गया था।



अवैध संबंध बना हत्या की वजह:   आरोपी जवान पंकज सिंह भी पहले से शादीशुदा था। ऐसे में दोनों के बीच आए दिन विवाद होने लगा था। इसी बीच एक दिन पंकज सिंह ने अपनी सर्विस रिवाल्वर से रात में चार गोलियां कविता पर दागी थी। तीन गोली कविता को लगी और मौके पर उसकी जान चली गई। 


हालांकि, वारदात के बाद आरोपित ने अपनी सर्विस रिवाल्वर को दफ्तर में छोड़ दिया था। लेकिन पुलिस ने कविता के पति और अन्य किरायेदारों के बयान और आरोपित से पूछताछ में हत्या की गुत्थी सुलझा ली थी। 



सालभर से यह मामला कोर्ट में चल रहा था। गुरूवार को हुई सुनवाई में अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सुनील कुमार नंदे की कोर्ट ने हत्या के दोषी सीआरपीएफ के हेड कांस्टेबल पंकज सिंह को उम्र कैद की सजा सुनाई। 




आरोपी ने ये कहा था


पूछताछ के दौरान आरोपित ने पुलिस को बताया था कि कविता पैसे की डिमांड करती थी, नहीं देने पर थाने में दुराचार की रिपोर्ट करने की धमकी देती थी। कविता ने अपने संबंधों के बारे में लोगों को बता भी दिया था। आरोपित ने पंडरी थाना में गाड़ी में तोड़फोड़ करने की शिकायत भी की थी। यह शहर का बहुचर्चित हत्याकांड था। 


इंडिया खबर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें...  

Don't Miss
Copyright © , All Right Reserved India Khabar
Devloped by: Sai Web Solution