छत्तीसगढ़ में नगरीय निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान, 21 दिसंबर को होगा मतदान, 24 दिसंबर को आएंगे नतीजे...प्रदेश में आचार संहिता लागू - India Khabar
BREAKING
Loading...

Latest

latest

छत्तीसगढ़ में नगरीय निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान, 21 दिसंबर को होगा मतदान, 24 दिसंबर को आएंगे नतीजे...प्रदेश में आचार संहिता लागू

25 November 2019

/ by India Khabar

रायपुर। छत्तीसगढ़ में निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। इस घोषणा के साथ ही प्रदेश में आचार संहिता लागू हो गई है। निकाय चुनाव के लिए 21 दिसंबर को मतदान किया जाएगा। जबकि 24 दिसंबर को मतगणना की जाएगी। 




बता दें कि नगरीय निकाय चुनाव के लिए 30 नवंबर को अधिसूचना जारी की जाएगी। वहीं नामांकन दाखिले की शुरुआत 30 नवंबर से होगी। 6 दिसंबर को नामांकन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख होगी तथा 9 दिसंबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। 




समूचे छत्तीसगढ़ में एक ही चरण में मतदान किया जाएगा। कोंडागाँव, बीजापुर, दंतेवाड़ा, नारायणपुर, सुकमा, कांकेर के निकायों के लिए सुबह 7 बजे से शाम 3 बजे तक मतदान होगा। जबकि अन्य क्षेत्रों में सुबह 8 बजे से शाम पांच बजे तक मतदान किया जाएगा। 



बता दें कि पहली बार राज्य में ऑनलाइन निर्वाचक नामावली तैयार किया गया है। राज्य में 10 नगर निगम, 38 नगर पालिका,103 नगर पंचायत और 151 नगरीय निकायों में के लिए चुनाव होना है।


इंडिया खबर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें...  

Don't Miss
Copyright © , All Right Reserved India Khabar
Devloped by: Sai Web Solution