15 हजार की स्कूटी का ट्रैफिक पुलिस ने काटा 23 हजार का चालान... मालिक बोला- इतने की तो गाड़ी भी नहीं! - India Khabar
BREAKING
Loading...

Latest

latest

15 हजार की स्कूटी का ट्रैफिक पुलिस ने काटा 23 हजार का चालान... मालिक बोला- इतने की तो गाड़ी भी नहीं!

03 September 2019

/ by India Khabar

नई दिल्ली। देशभर में नए ट्रैफिक नियम लागू होने के बाद इससे जुड़ी कई परेशानियां भी सामने आ रही है। दिल्ली के रहने वाले एक शख्स का गुड़गांव में 23 हजार रुपए का चालान कट गया। ट्रैफिक पुलिस ने इस शख्स की स्कूटी को भी सीज कर लिया है। इस चालान की कॉपी भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। 


Read More अमित जोगी की जमानत याचिका खारिज, 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर भेजे गए जेल

दिल्ली के गीता कॉलोनी निवासी दिनेश मदान ने बताया कि वो सोमवार को गुड़गांव किसी काम से गए थे। जिला अदालत कॉम्पलेक्स के सामने सर्विस रोड पर उन्होंने हेलमेट उतार दिया। वहां पर खड़े पुलिसकर्मियों ने उनसे गाड़ी के कागजात मांगे। कागजात न होने की स्थिति में पुलिस कर्मियों ने 23 हजार रुपए का चालान कर दिया। 

Read More : मिलिए पाकिस्तान की 'सपना चौधरी' से... जिनके VIDEO ने इंटरनेट पर मचाई है सनसनी !

दिनेश के पास न तो स्कूटी का आरसी बुक था और न हीं ड्राइविंग लाइसेंस, प्रदूषण सर्टिफिकेट, थर्ड पार्टी बीमा था। पांच नियम तोड़ने पर ट्रैफिक पुलिस ने मोटी रकम का चालान कर दिया। दिनेश ने कहा कि उनकी स्कूटी काफी पुरानी हो गई है। इस वजह से फिलहाल उसकी कीमत 15 हजार रुपए के करीब है। 


गाड़ी को किया सीज

दिनेश ने बताया कि ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने चालान काटने के बाद स्कूटी को सीज कर दिया है। अब गाड़ी को कोर्ट से छुड़ाना होगा। इसके लिए पहले थाने में जाकर केस बनेगा और फिर उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा। इसके साथ ही चालान भरने के अलावा जमानत भी देनी होगी। 

Read More : पूर्व विधायक अमित जोगी गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला !

दिनेश ने कहा कि इस घटना के बाद से वो बहुत परेशान हैं। हालांकि, अब वो इस स्कूटी को छुड़ाने के लिए कोर्ट नहीं जाएंगे। 





बता दें कि एक सितंबर से ट्रैफिक चालान की राशि में काफी बढ़ोतरी हो गई है। हालांकि, कई राज्यों में यह नियम सोमवार को लागू नहीं हो पाए थे, क्योंकि सॉफ्टवेयर अपडेट नहीं हुआ था। अब धीरे-धीरे ज्यादातर राज्यों में यह नियम लागू हो रहे हैं। 

Read More :  आतंकी हमले का खतरा, यहां 'विघ्नहर्ता' की सुरक्षा में तैनात किए गए 40 हजार पुलिसकर्मी

इधर, एक ट्रैफिक अधिकारी का कहना है कि इससे पब्लिक और पुलिस के बीच झगड़े बढ़ेंगे। अभी लोग मात्र 100 रुपए के चालान के लिए पुलिसकर्मियों से बहस करते हैं। कई बार तो मारपीट पर उतर आते हैं। नए नियम के बाद जुर्माने की राशि बढ़ने के कारण आशंका है ऐसी घटनाएं बढ़ेंगी। चालान से बचने के लिए लोग ट्रैफिक स्टाफ पर गाड़ी तक चढ़ाने से गुरेज नहीं करते। 


इंडिया खबर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें...  




Don't Miss
Copyright © , All Right Reserved India Khabar
Devloped by: Sai Web Solution