विश्वकप में टीम इंडिया का जीत से आगाज, दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से हराया... रोहित शर्मा के शानदार शतक ने दिलाई जीत - India Khabar
BREAKING
Loading...

Latest

latest

विश्वकप में टीम इंडिया का जीत से आगाज, दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से हराया... रोहित शर्मा के शानदार शतक ने दिलाई जीत

06 June 2019

/ by India Khabar

स्पोर्ट्स डेस्क। भारत ने वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की। टीम इंडिया ने बुधवार को साउथैम्पटन में खेले गए मैच में दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से हराया। बता दें कि भारत ने वर्ल्ड कप में छठी बार अपना ओपनिंग मैच जीता है। उसका अगला मुकाबला 9 जून को ऑस्ट्रेलिया से होगा।




दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। उसने 50 ओवर में 9 विकेट पर 227 रन बनाए। टीम इंडिया ने 47.3 ओवर में 4 विकेट पर 230 रन बनाकर मैच जीत लिया। 

रोहित शर्मा ने भारत की और से और मैच में सबसे ज्यादा रन बनाए। वे 122 रन बनाकर नाबाद रहे और मैन ऑफ द मैच चुने गए। उन्होंने 10 चौके और 2 छक्के की मदद से 128 गेंद पर अपना शतक पूरा किया। उनका यह 23वां वनडे इंटरनेशनल शतक है। रोहित वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले भारतीयों में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। उनका वर्ल्ड कप में यह दूसरा शतक है। 


बता दें कि रोहित ने वर्ल्ड कप में भारत की ओर से 26वां शतक लगाया। यह वर्ल्ड कप का कुल 168वां शतक है। भारत टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गया।रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के 26 शतक की बराबरी की।


विराट कोहली ने बतौर कप्तान अपनी 50वीं जीत हासिल की। उन्होंने अब तक 69 वनडे में कप्तानी की है। उसमें यह 50वीं जीत है। वे सबसे कम वनडे में 50 जीत हासिल करने के मामले में वेस्टइंडीज के विवियन रिचर्ड्स को पीछे छोड़कर तीसरे नंबर पर पहुंच गए। रिचर्ड्स ने 70 वनडे में 50वीं जीत हासिल की थी। 


रोहित ने सचिन को छोड़ा पीछे:  रोहित ने लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा नाबाद शतक बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया। उनका इस मामले में यह नौवां नाबाद शतक है। सचिन के नाम लक्ष्य का पीछा करते हुए 8 नाबाद शतक हैं। इस मामले में 11 नाबाद शतकों के साथ विराट कोहली दुनिया में टॉप पर हैं।



Don't Miss
Copyright © , All Right Reserved India Khabar
Devloped by: Sai Web Solution