मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र ने घोषित किया वैश्विक आतंकी... आतंकवाद के मोर्चे पर भारत की कूटनीतिक जीत - India Khabar
BREAKING
Loading...

Latest

latest

मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र ने घोषित किया वैश्विक आतंकी... आतंकवाद के मोर्चे पर भारत की कूटनीतिक जीत

01 May 2019

/ by India Khabar

नई दिल्ली। आतंकवाद के मोर्चे पर भारत को बड़ी कूटनीतिक कामयाबी मिली है। संयुक्त राष्ट्र ने बुधवार को पाकिस्तान से संचालित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित कर दिया। भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सैयद अकबरुद्दीन ने इस बात की जानकारी दी। 



UN में भारत के राजदूत सैयद अकबरूद्दीन ने ट्वीट कर कहा कि इस फैसले में छोटे, बड़े सभी साथ आए और मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र की प्रतिबंध सूची में आतंकवादी घोषित किया गया। चीन ने भी मंगलवार को इस बात के संकेत दिए थे कि इस मसले पर वह इस बार अड़ंगा नहीं लगाएगा।


गौरतलब है कि मसूद के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ही पुलवामा आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली थी, जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 40 जवान शहीद हो गए थे।





इस बार चीन ने 'दोस्त' को दिया झटका:    इस मामले में पड़ोसी मुल्क चीन बार-बार भारत के प्रयासों में अड़ंगा लगा रहा था। दरअसल, वह अपने मित्र पाकिस्तान को इस मामले में कवर कर रहा था। गौर करने वाली बात यह है कि कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग से मुलाकात की थी। ऐसे में चीन का यह रुख अपने आपमें पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका है। 

Don't Miss
Copyright © , All Right Reserved India Khabar
Devloped by: Sai Web Solution