ओलिंपिक मेडलिस्ट मुक्केबाज विजेंदर सिंह दक्षिणी दिल्ली से लडेंगे चुनाव, कांग्रेस ने बनाया उम्मीदवार - India Khabar
BREAKING
Loading...

Latest

latest

ओलिंपिक मेडलिस्ट मुक्केबाज विजेंदर सिंह दक्षिणी दिल्ली से लडेंगे चुनाव, कांग्रेस ने बनाया उम्मीदवार

23 April 2019

/ by India Khabar

नई दिल्ली। कांग्रेस ने दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट से ओलंपिक पदक विजेता मुक्केबाज विजेंदर सिंह को उम्मीदवार बनाया है। पार्टी की ओर से सोमवार रात जारी बयान के मुताबिक दक्षिणी दिल्ली से विजेंदर उसके उम्मीदवार होंगे। इस सीट पर विजेंदर का मुकाबला भाजपा के रमेश बिधूड़ी और आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा से होगा।




बता दें कि विजेंदर ने 2008 के बीजिंग ओलंपिक में देश के लिए कांस्य पदक जीता था। उम्मीदवार घोषित होने के बाद विजेंदर ने ट्वीट कर कहा- '20 वर्षों से अधिक के अपने मुक्केबाजी के कैरियर में मैंने रिंग में रहते हुए अपने देश को सदा गौरवान्वित किया। अब समय आ गया है कि मैं अपने देशवासियों के लिए कुछ करूं और उनकी सेवा करूं।' 



ओलंपिक पदक विजेता मुक्केबाज ने कहा, मैं इस अवसर को स्वीकार करता हूं और इस जिम्मेदारी के लिए कांग्रेस पार्टी, राहुल गांधी जी और प्रियंका गांधी जी का आभार प्रकट करता हूं। उनकी उम्मीदवारी की घोषणा के साथ ही कांग्रेस ने दिल्ली की सातों सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। 




हरियाणा के भिवानी जिले के रहने वाले विजेंदर सिंह 2008 के बीजिंग ओलम्पिक में कांस्य, 2006 और 2014 राष्ट्रमंडल खेलों में रजत, 2006 एशियाई खेलों, 2009 विश्व चैम्पियनशिप और 2010 राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य, 2010 एशियाई खेलों में स्वर्ण जीत चुके हैं। साल 2009 में वह 75 किलोग्राम वर्ग में विश्व के सर्वोच्च वरीयता प्राप्त मुक्केबाज थे।



कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को उत्तर-पूर्वी दिल्ली से टिकट दिया है जहां से दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी और आप नेता दिलीप पांडे चुनावी मैदान में है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अध्यक्ष अजय माकन को नयी दिल्ली, जेपी अग्रवाल को चांदनी चौक, राजेश लिलोठिया को उत्तर-पश्चिम दिल्ली, महाबल मिश्रा को पश्चिमी दिल्ली और अरविंदर सिंह लवली को पूर्वी दिल्ली से उम्मीदवार बनाया गया है। 

Don't Miss
Copyright © , All Right Reserved India Khabar
Devloped by: Sai Web Solution